अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कांग्रेस को बड़ा झटका, मंत्री टीएस सिंहदेव की पुनर्विचार याचिका खारिज

रायपुर। लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मंत्री टीएस सिंहदेव की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है। जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस उमेश ललित ने पुनर्विचार याचिका खारिज की है। मंत्री टीएस सिंहदेव ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर कर कहा था कि अगस्ता मामले में घोटाला हुआ है और सरकारी खजाने को लूटा गया है। जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि हमने सभी दस्तावेजों को का अध्ययन किया। लेकिन ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला जिसके आधार पर पुनर्विचार याचिका पर विचार किया जा सके। इसलिए कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया।

बता दें कि इस मामले में पूर्व सीएम रमन सिंह और उनके पुत्र निशाने पर थे। छत्तीसगढ़ सरकार ने साल 2007 में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर की खरीदी की थी। सौदे में दलाली के आरोप लगाए गये थे और सौदे से मुख्यमंत्री के पुत्र अभिषेक सिंह को लाभ पहुंचने की बात भी कही गई थी। कहा गया था कि सीएजी रिपोर्ट में इस सौदे से राज्य को 65 लाख का नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Sadhvi pragya thakur will contest lok sabha from bhopal

Wed Apr 17 , 2019
रायपुर। लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मंत्री टीएस सिंहदेव की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है। जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस उमेश ललित ने पुनर्विचार याचिका खारिज की है। मंत्री टीएस सिंहदेव ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार […]