राजगढ़ से पीएम मोदी क्या – क्या बोले


एमटीटी नेटवर्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के दौरे पर मध्य प्रदेश में हैं. पीएम मोदी ने यहां मोहनपुरा डैम का किया लोकार्पण और इसी के साथ तीन और परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई. पीएम ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज 4 हज़ार करोड़ रुपए की मोहनपुरा डैम के लोकार्पण के साथ-साथ पानी की 3 बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत करने का अवसर मिला.

पीएम की बड़ी बातें : 

आपके स्नेह के आगे मैं सर झुका के नमन करता हूं कि जून की गर्मी में इतनी संख्या में लोग आएं हैं. यह हमारा सौभाग्य है कि चार हजार करोड़ की परियोजना का उद्घाटन करने का मौका मिला. बटन दबाकर लोकार्पण तो महज औपचारिकता है. असली लोकार्पण तो आपके मेहनत और पसीने से हुआ है.आपके आशीर्वाद से केंद्र में जनकल्याण की सरकार चार सालों से चल रही है.
जो लोग झूठ और भ्रांतियां फैला रहे हैं वह जमीन से कट चुके है. आज भारत मां के महान सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि है. वह हमेशा कहा करते थे कि कोई भी राष्ट्र अपनी ऊर्जा से ही खुशी रह सकता है. देश के संसाधनों पर उनका भरोसा था. उन्होंने देश की पहली औद्यौगिक नीति बनायी. देश के विकास और देश को दिशा देने में उन्होंने बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने देश में भूमि सुधार के लिए भी महत्वपूर्ण कार्य किया. उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया.
विद्या, वित्त और विकास, इन तीन मूल धाराओं से जुड़ा हुआ था उनका जीवन.

मध्यप्रदेश के दौरे पर आए पीएम मोदी की बड़ी बातें

कांग्रेस पर वार : 

यह दुर्भाग्य है कि जिन लोगों ने पहले शासन किया, उन्होंने आपको ठगा है. कांग्रेस ने इस राज्य को बीमारु राज्य बना दिया था. आज जिन योजनाओं की नींव रखी जा रही है उन पर पहले भी काम हो सकता था. पर पहले की सरकार ने सिर्फ एक परिवार का महिमा मंडन का काम किया है. पिछली सरकार ने राज्य को विकास के रास्ते से पिछे ढकेल दिया था.

श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद

आज देश के महान सपूत श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि है. कश्मीर में उनकी मृत्यु हुई थी. आज इस अवसर पर मैं उनको नमन करता हूं और आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. आगे पीएम ने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है कि एक परिवार का महिमामंडन करने के लिए देश के अनकों सपूतों और योगदानों को छोटा कर दिया गया. पीएम ने कहा कि आज केंद्र हो या देश के किसी भी राज्य में चलने वाली बीजेपी सरकार, डॉक्टर मुखर्जी के विजन से अलग नहीं है. चाहे स्किल इंडिया मिशन हो या स्टार्ट अप योजना या फिर मेक इन इंडिया, इनमें आपको डॉ मुखर्जी के विचारों की झलक मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आपातकाल को लेकर जनता को जागरूक रहने की आवश्यकता है : हरेंद्र प्रताप

Tue Jun 26 , 2018
एमटीटी नेटवर्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के दौरे पर मध्य प्रदेश में हैं. पीएम मोदी ने यहां मोहनपुरा डैम का किया लोकार्पण और इसी के साथ तीन और परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई. पीएम ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज 4 हज़ार करोड़ रुपए की मोहनपुरा डैम […]