इंदौर फिर से स्वच्छता में नबंर वन इस शहर को मिला दूसरा स्थान

एमटीटी नेटवर्क। एक बार फिर से इंदौर ने स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला स्थान प्राप्त किया है. वही भोपाल को दूसरा स्थान मिला है. जबकि चंडीगढ़ को तीसरा स्थान मिला है. आपको बता दें कि पिछले बार भी इंदौर और भोपाल पहले और दूसरे स्थान पर रहे थे. केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. मंत्री ने अपने ट्वीट में इंदौर और भोपाल के लोगोंं को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी. पुरी ने ये भी लिखा कि दोनों ही शहरों की जनता ने इस अभियान को जनआंदोलन में बदला जिसके बाद यह सफलता मिली है.

इंदौर के लिए यह मुकाम हासिल करना आसान नहीं था. साल 2011-12 में इंदौर सफाई के मामले में 61वें स्थान पर था. चार साल बाद 2015 में इंदौर 25वें पायदान पर आ गया था. करीब सवा दो साल बाद अब इंदौर ने स्वच्छता के मामले में नयी मिसाल पेश की थी और नंबर वन का ताज हासिल किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कर्नाटक चुनाव : यदियुरप्पा कल लेंगे सीएम पद की शपथ

Wed May 16 , 2018
एमटीटी नेटवर्क। एक बार फिर से इंदौर ने स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला स्थान प्राप्त किया है. वही भोपाल को दूसरा स्थान मिला है. जबकि चंडीगढ़ को तीसरा स्थान मिला है. आपको बता दें कि पिछले बार भी इंदौर और भोपाल पहले और दूसरे स्थान पर रहे थे. केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री […]