यूएई पहुंचे पीएम मोदी : आज करेंगे पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास

माय टाइम्स टुडे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी में प्रथम हिंदू मंदिर की आधारशिला रखेंगे. बता दें कि यहां भारतीय मूल के तीस लाख से ज्यादा लोग रहते हैं. मंदिर समिति के सदस्यों ने मंदिर से जुड़ा साहित्य मोदी को शनिवार (10 फरवरी) रात यहां पहुंचने पर दिया. प्रधानमंत्री यूएई की 2015 की अपनी यात्रा के बाद दूसरी बार यहां आए हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर बतााायय दुबई-अबू धाबी राजमार्ग पर बनने वाला यह अबू धाबी का पहला पत्थर से निर्मित मंदिर होगा.

इस मंदिर का निर्माण भारतीय शिल्पकार कर रहे हैं. यह 2020 में पूरा होगा. बोचासनवासी श्री अक्षर पुरषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) के प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिम एशिया में पत्थरों से बना यह प्रथम हिंदू मंदिर होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लेख विशेष : नेतृत्व से शालीन एवं संयमित व्यवहार अपेक्षित

Mon Feb 12 , 2018
माय टाइम्स टुडे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी में प्रथम हिंदू मंदिर की आधारशिला रखेंगे. बता दें कि यहां भारतीय मूल के तीस लाख से ज्यादा लोग रहते हैं. मंदिर समिति के सदस्यों ने मंदिर से जुड़ा साहित्य मोदी को शनिवार (10 फरवरी) रात यहां […]