आज से चार दिनों की विदेश यात्रा पर पीएम मोदी : ये है कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से चार दिनों की विदेश यात्रा पर जा रहे है. इस दौरान वह फलस्तीन, यूएई और ओमान का दौरा करेंगे. इस यात्रा के दौरान भारत और इन देशों के बीच व्यापार, निवेश, सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग, ऊर्जा समेत द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने पर जोर दिया जायेगा.

किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला फलस्तीन दौरा होगा. गुुुुरूवार को मोदी ने कहा कि वह राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ अपनी वार्ता को लेकर सकारात्मक हैं. उन्होंने फलस्तीनी लोगों और फलस्तीन के विकास के लिए भारत के समर्थन की पुष्टि भी की.

ये है कार्यक्रम : 

मोदी सबसे पहले फलस्तीन जायेंगे, वे 10 फरवरी को रामल्ला जायेंगे.उनका दिवंगत यासर अराफात म्यूजियम जाने का कार्यक्रम है.

उसके बाद मोदी 10 से 12 फरवरी तक यूएई और ओमान की यात्रा करेंगे. वे 10 फरवरी को देर शाम को यूएई पहुंचेंगे. यूएई में मोदी का छठे वर्ल्ड गवर्नमेंट शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने का कार्यक्रम है. वे इस सम्मेलन में ‘‘विकास के लिये प्रौद्योगिकी’’ विषय पर संबोधन देंगे. इससे पहले मोदी 2015 में यूएई गए थे.

11 फरवरी को पीएम मोदी यूएई के शहीद स्मारक जायेंगे. वहां एक सामुदायिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे. साथ ही  एक मंदिर की आधारशिला भी रखेंगे.

12 फरवरी को प्रधानमंत्री ओमान के सीईओ के समूह के साथ चर्चा करेंगे.

One thought on “आज से चार दिनों की विदेश यात्रा पर पीएम मोदी : ये है कार्यक्रम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूएई पहुंचे पीएम मोदी: भारतीय रंग में रंगा दुबई

Sun Feb 11 , 2018
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से चार दिनों की विदेश यात्रा पर जा रहे है. इस दौरान वह फलस्तीन, यूएई और ओमान का दौरा करेंगे. इस यात्रा के दौरान भारत और इन देशों के बीच व्यापार, निवेश, सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग, ऊर्जा समेत द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने पर जोर दिया […]