स्वामी विवेकानंद का गला काटने वालों पर क्यों मौन है वामपंथी


MY TIMES TODAY.भारतीय युवाओं के सबसे आदर्श माने जाने वाले स्वामी विवेकानंद की मूर्ती का गला काटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है.दरअसल यूपी के भदोही जिले में कोतवाली क्षेत्र के नईबाजार रोड स्थित स्वामी विवेकानंद चौराहा पर स्थापित स्वामी विवेकानंद  की प्रतिमा को गुरुवार सुबह कुछ शरारती तत्वों ने तोड़ दिया. प्रतिमा तोड़े जाने की सूचना पर आसपास सहित भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने सड़क जाम कर दी और आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग करने लगे. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इस पर अभी तक कोई स्पष्ट कारवाई नहीं हुई है. मीडिया आरोपी की पहचान छुपा रही है. घटना के बाद एक तरफ जहां लोगों में आक्रोश है वही दूसरी तरफ का गिरोह खामोश है.

प्रश्न है कि अगर अंबेदकर या किसी और दलित या मुस्लिम की मूर्ती के साथ ऐसा व्यवहार होता तो क्या इतनी खामोशी रहती जितनी आज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुण्यतिथि विशेष इदिरा गांधी : कल शायद मैं यहां न रहूं

Tue Oct 31 , 2017
MY TIMES TODAY.भारतीय युवाओं के सबसे आदर्श माने जाने वाले स्वामी विवेकानंद की मूर्ती का गला काटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है.दरअसल यूपी के भदोही जिले में कोतवाली क्षेत्र के नईबाजार रोड स्थित स्वामी विवेकानंद चौराहा पर स्थापित स्वामी विवेकानंद  की प्रतिमा को गुरुवार सुबह कुछ शरारती तत्वों ने तोड़ दिया. प्रतिमा […]