Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/bioinfor/public_html/mytimestoday.com/wp-content/themes/default-mag/assets/libraries/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 254

सरदार पटेल की मूर्ति का सिर पहुंचा गुजरात


MY TIMES TODAY. लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’का सिर शुक्रवार को दिल्ली से गुजरात के केवडिया में सरदार सरोवर डैम  के पास लाया गया. इसकी ऊंचाई 8 मीटर है.आपको बता दें  कि प्रतिमा 182 मीटर ऊंची होगी. यह सरदार सरोवर नर्मदा योजना के मुख्य बांध के 3 किमी अंदर साधु टापू पर बनाई जा रही है. नर्मदा निगम के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली की कंपनी ने इस मैस्कॉट को बनाया है. 

आपको बता दें कि सरकार देश की मजबूत एकता, अखंडता और सुरक्षा को संरक्षित करने के लिए 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाने जा रही है. इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गयी है. दिल्ली में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर सुबह सात से आठ बजे तक कार्यक्रम होंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटेल चौक पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे, जिसके बाद शपथ दिलाई जाएगी और एकता दौड़ को झंडी दिखाई जाएगी. राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह विदेश स्थित सभी भारतीय दूतावासों और मिशनों में भी आयोजित किए जाएंगे.

ये रहेंगे कार्यक्रम
एकता दौड़ नेशनल स्टेडियम से शुरू होकर सी-हैक्जागोन और शाहजहां रोड से होती हुई इंडिया गेट (1.5 किलोमीटर) पहुंचेगी. इस दौड़ में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की आशा है. पी.वी. सिंधु (बैडमिंटन), मिताली राज (क्रिकेट) और सरदार सिंह (हॉकी) के इसमें शामिल होने की संभावना है. ये दौड़ भारतीय खेल प्राधिकरण के अनुभवी कोचों द्वारा आयोजित की जाएगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

UPSC 2016 में 14 वां रैंक लाने वाले उत्सव कौशल का साक्षात्कार

Sat Oct 28 , 2017
MY TIMES TODAY. लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’का सिर शुक्रवार को दिल्ली से गुजरात के केवडिया में सरदार सरोवर डैम  के पास लाया गया. इसकी ऊंचाई 8 मीटर है.आपको बता दें  कि प्रतिमा 182 मीटर ऊंची होगी. यह सरदार सरोवर नर्मदा योजना के मुख्य बांध के 3 किमी […]