अगर कुंबले ये स्वीकार कर ले तो बने रहेंगे कोच

नई दिल्ली: बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति र्सीआेएी चेयरमैन विनोद राय ने आज कहा कि अनिल कुंबले अगर स्वीकार करते हैं तो वह वेस्टइंडीज दौरे के लिये भी भारतीय टीम के कोच बने रहेंगे। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि अगले मुख्य कोच का फैसला क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी। राय ने सीआेए की बैठक के बाद कहा कि कोच चयन करने का काम सीएसी का है जिसने पिछले साल अनिल कुंबले को एक साल के लिये कोच चुना था। अब प्रक्रिया का अनुसरण किया जा रहा है। लेकिन प्रक्रिया में देरी हुई है और अगर कुंबले स्वीकार करते हैं तो वह वेस्टइंडीज दौरे के लिये भी कोच रहेंगे।

उन्होंने कहा कि सीएसी भविष्य पर फैसला करने के लिये लंदन में बैठक कर रही है। भारत पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलने के लिये वेस्टइंडीज का दौरा करेगा। इसका पहला मैच 23 जून को खेला जाएगा। श्रृंखला का एकमात्र टी20 मैच नौ जुलाई को खेला जाएगा। इतिहासकार रामचंद्र गुहा के त्यागपत्र देने के बाद सीआेए अब तीन सदस्यीय समिति रह गयी है।

राय से पूछा गया कि क्या कोच नियुक्ति की प्रक्रिया को बेहतर तरीके से निबटाया जा सकता था, उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली और कुंबले के बीच मतभेदों का दावा करने वाली रिपोर्टों में इस मामले को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया गया। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि यह एक साल का अनुबंध था और इसलिये प्रक्रिया का अनुसरण किया गया। मेरी समझ में नहीं आ रही है कि इसे विवाद क्यों बनाया गया। मैंने दोनों र्कोहली और कुंबलेी से बात की और जो कुछ बातें की जा रही थी उनमें से किसी ने भी उसकी पुष्टि नहीं की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विशेष लेख : नमामी गंगे परियोजना स्वच्छता की ओर सार्थक कदम

Tue Jun 13 , 2017
नई दिल्ली: बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति र्सीआेएी चेयरमैन विनोद राय ने आज कहा कि अनिल कुंबले अगर स्वीकार करते हैं तो वह वेस्टइंडीज दौरे के लिये भी भारतीय टीम के कोच बने रहेंगे। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि अगले मुख्य कोच का फैसला क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी। राय […]