कल से तीन देशों के दौरे पर पीएम मोदी

एमटीटी नेटवर्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से तीन देशों की विदेश यात्रा पर जा रहे हैं. वह इस दौरान इंडोनेशिया ,सिंगापुर और मलेशिया का दौरा करेंगे.मोदी का यह इंडोनेशिया का पहला और सिंगापुर का दूसरा दौरा होगा. ये तीनों देश आसियान देश के हिस्सा है. भारत आसियान के साथ हर तरह से कदम से कदम मिलाकर चलना चाहता है. इस दिशा में यह दौरा एक नया आयाम स्थापित करेगा.

मोदी 29 मई को मोदी इंडोनेशिया पहुंचेंगे. 30 मई को वह इंडोनेशिया के प्रधानमंत्री जोको विडिडो के साथ शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. वहां से सिंगापुर के लिए 31 मई को तीन दिवसीय यात्रा के लिए रवाना होंगे. सिंगापुर में प्रधानमंत्री मोदी सिंगापुर के अपने प्रतिपक्षी से मुलाकात करेंगे. 17वें शंग्रीला वार्ता के दौरान वे कुछ अहम देशों के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष संबोधित करेंगे. लंदन में मोदी की राष्ट्रमंडल देशों की सरकारों के प्रमुखों समेत चीन, रूस और फ्रांस के प्रमुखों से वन-ऑन-वन वार्ता के बाद पहली बार वह वैश्विक स्तर पर अपना भाषण देंगे.

सिंगापुर के क्लिफर्ड पीयर में महात्मा गांधी की एक नाम पट्टिका का अनावरण करेंगे. बता दें कि महात्मा गांधी की अस्थियों के कुछ अंश को यहां भी प्रवाहित किया गया था. वर्ष 1948 में महात्मा गांधी की अस्थियों को देश के विभिन्न हिस्सों में प्रवाहित किया गया था.

You may also like...

MY TIMES TODAY
Right Menu Icon