ब्रिटेन के राजकुमार की शादी के बारे में सबकुछ एक्सक्लूसिव


ब्रिटेन के राजकुमार हैरी जल्द ही अमेरिकी अदाकारा मेगान मार्कल से शादी करने वाले है. उन्होंने सोमवार को एलान किया कि इस महीने की शुरुआत में उनकी सगाई हुई है.कींगस्टन पैलेस के ट्वीटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गयी कि दोनों की सगाई हो गयी है और अगले साल दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे. आपको बता दें कि मार्कल एक हॉलीवुड अदाकारा और तलाकशुदा महिला हैं. वह एक ब्लॉगर भी हैं और अपनी वेबसाइट पर धरोहर के बारे में लिखती हैं. साथ ही वह संयुक्त राष्ट्र की एक महिला वकील भी हैं.दोनों की शादी को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह शादी 2018 की सबसे विशेष शादी समारोह बनने जा रही है. दोनों की शादी को लेकर सिर्फ ब्रिटेन में ही नहीं बल्कि दुनिया के और देशों में भी खासा उत्साह है. शादी की घोषणा के बाद लोग दोनों जोड़ों के बारे में गूगल पर सर्च भी कर रहे है.

दोनों की शादी के बारे में कुछ एक्सक्लूसिव जानकारियां :

कब करेंगे शादी : हालांकि अभी शादी का दिन तय नहीं हुआ है लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे कि अगले साल मार्च अप्रेल में दोनों शादी कर सकते है.

जगह : विंडसर कैसल में स्थित सेंट जॉर्ज के चर्च एक अच्छा विकल्प हो सकता है. 15 वीं शताब्दी में बना यह चर्च अभी भी भव्य है. सूत्रों की मानें तो इस चर्च में दोनों शादी कर सकते है.

कौन कौन होंगे मेहमान : अभी तक मेहमानों की सूची तय नहीं हुई है लेकिन उम्मीद है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराब ओबामा, प्रियंका चोपड़ा समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. 2011 में प्रिंस विलियम की शादी में 2000 से अधिक लोगों ने शिरकत किया था.

ड्रेस : अभी से दुनिया के बड़े बड़े ड्रेस डिजाइनर इस शादी को लेकर कमर कसने लगे है. राजकुमारी कैसी ड्रेस पहनेंगी यह तय नहीं है लेकिन उम्मीद है कि वह गाऊन पहन सकती है.आपको बता दें कि अपनी पहली शादी में मार्केल ने हीरे से जड़ा सफेेेद पोशाक पहना था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!