इवांका ट्रंप के शानदार भाषण की हर बात सिर्फ माय टाइम्स टुडे पर

MY TIMES TODAY.अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेने के लिए भारत आई हैं. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में आयोजित ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट को संबोधित करते हुए इवांका ट्रंप भारत और पीएम मोदी की तारीफ करते नहीं थक …

उनकी भाषण की बड़ी बातें.

हैदराबाद के लोगों को धन्यवाद, पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कि आप इस कार्यक्रम में शामिल हुए.
मोदी का नाम लेकर इवांका ने कहा कि बचपन में चाय बेचने से लेकर पीएम बनने तक आपने यह साबित कर दिया है कि कोई भी परिवर्तनशील परिवर्तन संभव है. आपने भारत को आर्थिक तथा सामरिक रूप से सशक्त बनाने का प्रयास किया है.
भारत के लोगों को आजादी के 70 साल पूरे होने पर ढ़ेरों शुभकामनाएं.आप विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक और आर्थिक रूप से तेजी से उभरने वाले देश के नागरिक है.
इस देश के डॉक्टर इंजीनियर वैज्ञानिक और शैक्षणिक संस्थान बेहतर कार्य कर रहे है. स्पेस के क्षेत्र में भी भारत ने चंद्रमा से मंगल तक का सफर किया है. भारत के लोग हमारे लिए प्रेरणा के स्रोत है.
राष्ट्रपति ट्रंप कहते है कि भारत उनका सच्चा मित्र है.
इस प्राचीन परिवर्तनकारी प्रौद्योगिकी शहर में होना वाकई अद्भुत है – अब, आपके तकनीक केंद्र ने आपकी विश्व प्रसिद्ध बिरयानी को भी पीछे छोड़ दिया है.

जबतक महिलाएं सशक्त नहीं होंगी तब तक पारिवारिक, आर्थिक और  सामाजिक विकास संभव नहीं है.

अगर भारत श्रम बल लिंग के अंतर को आधा भी पाट देता है , तो अगले तीन सालों में आपकी अर्थव्यवस्था 150 अरब डॉलर से अधिक हो सकती है.

पिछले 11 महीनों में, हमने प्रशिक्षु कार्यक्रमों का विस्तार किया है व  STEM शिक्षा को प्राथमिकता दी है जिससे कि महिलाएं – और पुरुष – 21 वीं शताब्दी में प्रगति के लिए कौशल विकसित कर सके.

अपने पिता के चुनाव के बाद मैंने अपना व्यापार छोड़ अमेरिका के लोगों के लिए काम करना शुरू किया. साथलही महिलाओं को सशक्त बनाने का कार्य कर रही हूं.

इवांका ने बेंगलुरू की राजलक्ष्मी का नाम लेकर कहा कि उन्होंने अपने बेटे को जिसप्रकार संघर्ष पूर्वक बड़ी बीमारी से बचाया. वह हमारे लिए प्रेरणास्रोत है.आप इसी तरह आगे बढ़ते रहिए.

हम बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं, हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि हमारा भविष्य को लेकर आशान्वित होना किसी भी सरकारी नीति से कहीं ज्यादा बेहतर है – हमारी सफलता का मूल स्त्रोत हमारी स्वयं की उर्जा और अपने लोगों के प्रतिभा में है.

आज की महिलाओं ने यह साबित कर दिया है कि वह दुनिया की बड़ी से बड़ी चुनौती का सामना कर दुनिया को नेतृत्व दे रही है.आपने इतिहास में अमिट छाप छोड़ी है.

अगर हम सभी महिला पुरूष एक साथ काम करें तो निश्चित ही बड़े सपनें, उंचे लक्ष्य और समृद्धि को प्राप्त करेंगे.

हम एक भविष्य निश्चित करें जहां माता पिता अपने परिवार के लिए बेहतर कार्य करें. जहां बच्चें स्कूल में जाएं और नयी नयी प्रतिभा का सृजन करें.यह आज यहां इक्कठा होने का असल उदेश्य है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!