ऐसे बनाएं आलू के गरमागरम पकौड़े

माय टाइम्स टुडे। आलू के पकौड़े की यह रेसिपी उन लोगों के लिए बहुत अच्छी है जो प्याज से परहेज रखते हैं. इस प्रक्रिया से बनाए जाने पर आलू के पकोड़े बहुत करार और स्वादिष्ट बनते हैं. अगर आप तीखा खाने के शौकीन हैं तो हरी मिर्च की मात्रा बढ़ा लीजिए और मज़ा लीजिए आलू के पकौड़ो का..

 

तैयारी का समय: 10 मिनट

खाना पकाने के समय: 8-10 मिनट

सेवित: 4

पकौड़े के लिए सामग्री:

सामग्री मात्रा
काबुली चने का आटा / बेसन 1 कप
हल्दी पाउडर 1/8 चम्मच
लाल मिर्च पाउडर एक चम्मच
नमक चखना
हरा धनिया कटा हुआ 2 टीबीएसपी
कटा हुआ प्याज 2
आलू, उबला हुआ, कटा और cubed 1
सौंफ़ बीज (वैकल्पिक) 1/2 चम्मच
वनस्पति तेल तलने के लिए

तरीका:

1. सभी सामग्री को तैयार रखें। एक कटोरी में आटा छान लें। फिर लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, नमक, सौंफ बीज और हरी धनिया को मिला लें। धीरे-धीरे पानी भी मिलाएं और बैट्टर तैयार कर लें। बैट्टर थोडा ढीला होना चाहिए।

2. फिर उसमे कटा हुआ प्याज और कटा हुआ आलू मिलाएं । उसे अच्छी तरह से मिलाएं। पकोड़े बनाने के लिए बैट्टर तैयार है।

3. एक कढाई में तेल गरम करें और तेल में एक चम्मच बैट्टर डालें। एक समय में 6-7 पकौड़े तलें। पकोड़े को कम से माध्यम लौ में सुनहरा और कुरकुरा होने तक तलें।

4. आप तस्वीरों में देख सकते हैं की पकोड़े कितने कुरकुरे और सुनहरे लग रहे हैं, ऐसे ही सारे बैट्टर का पकोड़ा बना लें और फिर उसे अपने मनपसंद sauce के साथ खाएं। मुझे गार्लिक दिप के साथ खाना पसंद है, लेकिन आप टोमेटो सॉस या फिर हरी चटनी के साथ भी खा सकते हैं।

5. आनंद लें।

My times Today network

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अरुण शौरी कोई पहली बार मोदी पर हमला नहीं बोले है

Sun Oct 8 , 2017
माय टाइम्स टुडे। आलू के पकौड़े की यह रेसिपी उन लोगों के लिए बहुत अच्छी है जो प्याज से परहेज रखते हैं. इस प्रक्रिया से बनाए जाने पर आलू के पकोड़े बहुत करार और स्वादिष्ट बनते हैं. अगर आप तीखा खाने के शौकीन हैं तो हरी मिर्च की मात्रा बढ़ा लीजिए […]
MY TIMES TODAY
Right Menu Icon